Kabir Bedi के biography हिंदी में। जानिए कुछ खास बातें।

Kabir Bedi के बारे में कुछ खास जानकारी। जो कि आपको जानना चाहिए।

Kabir-bedi-biography


Kabir-bedi-biography

1. Kabir Bedi 

हम लोग आज जानेंगे कि Kabir Bedi के बारे में। के उनके  कितनी है। और उनके पिता कौन हैं उनकी माता कौन हैं। तथा उनकी पत्नी कौन है। इसके साथ-साथ जानेंगे कि उनके बेटे कौन हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि Kabir Bedi हिंदी मूवी के एक सफल एक्टर हैं।

जो अधिकतर विलन का किरदार निभाते हैं। वह अपने विलेन के किरदार से ही इतना मशहूर हुए हैं। उन्होंने इसके लिए थिएटर में जाकर बहुत मेहनत की है तो वह आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं।इन्होंने खुद को इस तरह ढाला कि यह बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया।

इनका जन्म 16 फरवरी 1946 में हुआ था। इनके पिता जी का नाम बाबा प्यारेलाल सिंह बेदी था। Kabir Bedi हिंदी फिल्म में जाने के लिए इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत भारतीय थिएटर से की थी।

यह पहले एक अंतरराष्ट्रीय कलाकार थे इन्होंने हॉलीवुड में भी काम किया है। तथा यह बॉलीवुड के भी कलाकार रहे हैं। और यह यूरोप में भी एक बेहतरीन कलाकार के रूप में उभरे थे।


2. Kabir Bedi son

Kabir Bedi के दो बेटे और एक बेटी है जिनका नाम पूजा वेदी, सिद्धार्थ, और एडम है। पूजा बेदी कॉलमनिस्ट है। 

3. Kabir Bedi age

Kabir Bedi का जन्म 16 जनवरी 1946 में हुआ था। इस हिसाब से 16 जनवरी 2021 में उनकी आयु लगभग 75 साल हो गई है।

4. Kabir Bedi father

Kabir Bedi के पिताजी का नाम बाबा प्यारेलाल सिंह बेदी है। इनके पिता एक लेखक और दार्शनिक थे।

5. Kabir Bedi family

Kabir Bedi के परिवार की बात करें तो उनके पिताजी का नाम बाबा प्यारेलाल सिंह बेदी था। तथा उनके माता का नाम फ्रेडा मेरी था जो कि एक ब्रिटिश महिला थी। Kabir Bedi ने चार शादियां की थी। उनकी पत्नी के नाम कुछ इस प्रकार हैं।

1. प्रोतिमा बेदी 2. निक्की बेदी 3. परवीन बेदी तथा चौथे पत्नी का नाम कहीं भी नहीं आता है। लेकिन लोग कहते हैं कि उन्होंने चौथी शादी भी की थी।

Kabir Bedi के दो बेटे और एक बेटी है। जिनका नाम कुछ इस प्रकार हैं। 1. पूजा बेदी 2. सिद्धार्थ बेदी 3. एडम बेदी 


6. Kabir Bedi marriage

Kabir Bedi ने चार शादी की थी। इनकी पहली शादी प्रोतिमा वेदी से हुई थी। जोकि प्रोतिमा बेदी एक ओडीसी डांसर थी। प्रोतिमा बेदी से कबीर बेदी की एक बेटी हुई जिसका नाम पूजा बेदी है।

प्रोतिमा बेदी से शादी करने के बाद कबीर बेदी और परवीन बॉबी के लव अफेयर काफी हद तक सुर्खियों में रहे। सन 1990 में Kabir Bedi निक्की वेदी जो कि एक टीवी रेडियो प्रेजेंटर थी उनसे शादी कर ली। 2005 में इन दोनों का तलाक हो गया। Kabir Bedi ने अपने 70 जन्मदिन पर परवीन से शादी कर ली।

Kabir-bedi-biography

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां