ladki se kaise baat kare । लड़की से कैसे बात करें?

 तो दोस्तों कैसे हैं आप स्वागत है आपका INDIAGAYAN मे  आज हम आपको बताएंगे कि (ladki se kaise baat kare) लड़की से बात कैसे करें? 

क्योंकि अधिकतर बार देखा गया है कि लड़के लड़कियों से बात करने में  हिचकीचाते हैं । और लड़कियों से अच्छे से बात नहीं कर पाते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम बताएंगे कि आप लड़कियों से अच्छे से बात कैसे कर सकते हैं।

क्योंकि हर रिश्ता बात से ही शुरू होता है तो आपको बात करना ही पड़ेगा अगर आप बात नहीं करोगे तो आप फ्रेंडशिप भी या किसी प्रकार का रिश्ता भी नहीं रख पाओगे।

दोस्तों लड़की चाहे जितनी भी फॉरवर्ड किया एडवांस हो पर वह सामने से कभी आकर नहीं कहेगी के आप मेरे दोस्त बन जाओ या आप मुझसे फ्रेंडशिप करो। और आप लड़कियों से बात कर नहीं पाते इसीलिए आज आपको बताऊंगा कि लड़कियों से बात कैसे शुरू करें।

ladki-se-kaise-baat-kare

                ladki-se-kaise-baat-kare

अंजानी लड़की से कैसे बात करें?। ladki se kaise baat kare 


1. अनजान लड़की से बात करने से पहले यह जरूर देख लें कि उसके आसपास ऐसा कोई नहीं है जिसके सामने वह आपसे बात करने मे हिचकिचाहट महसूस करें। क्योंकि आप तो उसके लिए अनजान होंगे और अगर उसके पास ऐसा कोई होगा तो वह आपसे बात नहीं करना चाहेगी।

2. जहां तक हो सके लड़की से पहली बार अकेली हो तब बात करे। इससे उसे भी किसी भी प्रकार की हिचकिचाहट महसूस नहीं होगी और वह आपसे अच्छे से बात कर पाएगी।

3. जब भी आप को लड़की से बात करने का मौका मिले तो आप घबराएं नहीं आराम से बातें करें क्योंकि लड़कियों को घबराने वाले लड़के और शर्मीले किस्म के लड़के बहुत ही कम पसंद आते हैं।(ladki se kaise baat kare)

4. लड़की से बात करते वक्त इस बात का भी ध्यान रखें कि सिर्फ आप ही ना बोलते जाएं उसे भी बोलने का मौका दें और ध्यान दें कि उसे आपकी बातों में रुचि है या नहीं अगर आपकी बातों में उसे रुचि नहीं है तो आप अपना टॉपिक बदल दें और उसे भी बोलने का मौका दें। आप उससे ऐसे टॉपिक पर बात करो जिस टॉपिक पर वह आपसे comfortable होकर बात कर सके।

5. अगर लड़की से एक बार में बात ना हो पाए तो अगली बार का इंतजार करो क्योंकि ज्यादातर कोई भी लड़की एक बार मैं आपसे फ्रेंकली बात नहीं करेगी। (ladki se kaise baat kare) इसके लिए आपको कम से कम 2 से 3 बार मिलना पड़ेगा तब जाकर लड़की आपसे बात करने में इंटरेस्ट लेगी। इसीलिए कहते हैं जल्दी का काम शैतान का तो हमे शैतान नहीं बनना है।

6. ladkiyo  से बात करते टाइम अपनी भाषा का ध्यान रखें कभी भी लड़कियों के साथ बात करते समय अ शब्द का प्रयोग ना करें जैसे गाली गलौज या गलत शब्द का उच्चारण ना करें। अगर आप ऐसा करते हैं तो लड़की आपको लोफर समझ जाएगी और अब से 100 कदम दूरी बना लेगी।

7. बातचीत शुरू हो जाने के बाद लड़कियों की किसी भी बात को अनसुना ना करें। और जब उनकी बात की तारीफ करने को मिले तो पीछे ना हटे सिर्फ उनकी बातों की नहीं बल्कि उनकी तारीफ जहां से भी करने को मौका मिले आप करें क्योंकि लड़कियों को खुद की तारीफ सुनना बहुत पसंद होता है।

8. लड़की से जब बात शुरू हो जाए तब आपको उससे बातें (eye contact) आंखों से आंखें मिलाकर करनी चाहिए जिससे आप दोनों के बीच जल्दी नजदीकियां बढ़ेगी और लड़की को भी आपसे ज्यादा लगाव होने लगेगा।


लड़कियों से बातें करते वक्त गलतिया!। ladki se baat karte waqk galtiya


1. लड़कियों को बात करते वक्त टोकना नहीं चाहिए क्योंकि लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं होता कि उन्हें बात करते वक्त बीच में कोई उन्हें किसी चीज के लिए टोके क्योंकि उन्हें बातें करना बहुत पसंद होता हैं ।

2. जब भी आप लड़की से बात करते हैं तो आप उसे ऐसी बात ना करें जिससे उसे लगे कि आप लोफर या चीप (cheep)लड़के हैं।  यानी घटिया लड़के हैं।

3. जब आप पहली बार लड़की से मिल रहे हैं तो उसे नंबर मांगना या गंदे शब्द का प्रयोग करना यह सब चीज लोफर और घटिया आपको उसकी नजर में बनाती हैं। तो कृपया करके ऐसा काम ना करें।

4. लड़कियों की इज्जत करें जिससे उनकी नजर में आप की वैल्यू बड़े और आपसे अच्छे से बातें कर पाए।


लड़की से किस टॉपिक पर बात करें Interesting Topics To Talk About With A Girl 


पहली बार लड़की से फोन पर क्या बात करें देखो यार आप जितना ही किसी लड़की से बात कर पाओगे उतना ही आपसे इंप्रेस कर पाओगे।

चलिए शुरू करते हैं ladki se kaise baat kare फोन पर देखो यार हमने इस आर्टिकल में कुछ टॉपिक को कवर किया है जो आपको लड़की से बात करने मैं सहायता करेंगे।

चलिए बिना देर किए ladki se kaise baat kare के बारे में जानते हैं। अगर आप भी यह सोचते रहते हैं कि ladki se kaise baat kare और आप लड़की से बात नहीं कर पाते हैं। इसीलिए नीचे कुछ टॉपिक बता रहे हैं जिससे आप लड़की से लंबे समय तक बात कर सकते हैं।

देखिए और अगर आपको लड़की से बात करने के लिए कोई टॉपिक नजर नहीं आ रहा है तो आपको उसके hobbies यानी उसकी रूचि के बारे में बात कर सकते हैं।

अगर आप लड़की से उसकी hobbies यानी रुचि के बारे में पूछते हैं तो उसे लगेगा के आप उसकी रुचि में यानी पसंद में इंटरेस्ट रखते हैं और वह आपको अपने इंटरेस्ट या रुचि के बारे में बताएगी। इस तरह से आप उसमें से बहुत कुछ उस लड़की से पूछ सकते हैं इस तरह से आपकी बात उस लड़की से काफी समय तक होगी।

इसके अलावा आप पूछ सकते हैं कि आप फ्री टाइम में क्या करती हो इससे भी लड़की आपसे बातें करने में इंटरेस्ट लेगी क्योंकि उसे लगेगा कि आप उसके बारे में जानना चाहते हैं। लड़की आपको बताया कि कि फ्री टाइम में वह क्या करती है इससे आप बहुत सी बातें हैं कर सकते हैं।

अगर वह कहती है कि हम फ्री टाइम में फेसबुक या स्टाग्राम चलाते हैं। तो आप फेसबुक इंस्टाग्राम की आईडी भी ले सकते हैं उससे जिससे आप उसे चैटिंग पर भी बात कर सकते हैं।

इसी तरह से लड़की से आप बहुत से टॉपिक पर बात कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं की ladki se kaise baat kare यह पोस्ट पढ़कर आपको अच्छा लगा होगा साथ ही आपको पता चला होगा कि ladki se kaise baat kare अगर आप और भी तरीके के बारे में जानना चाहते हैं तो आप समय-समय पर हमारी वेबसाइट indiagayan.in पर आकर जान सकते हैं की ladki se kaise baat kare यह पोस्ट समय-समय पर अपडेट की जाएगी।


ladki-se-kaise-baat-kare


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ